Spread the love

Vidya Gyan Desk: IPL 2021, KKR vs SRH: आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने शानदार शुरुआत की है। केकेआर ने अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 10 रन से हराया।

केकेआर ने पहले खेलते हुए नीतीश राणा (Nitish Rana) और राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) के अर्धशतक के सहारे 6 विकेट पर 187 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 5 विकेट पर 177 रन ही बना सकी। आईपीएल इतिहास में केकेआर ने हैदराबाद (KKR vs SRH) के खिलाफ लगातार तीसरी जीत दर्ज की। पिछले सीजन के दोनों मुकाबलों में भी केकेआर को जीत मिली थी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 10 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। कप्तान डेविड वॉर्नर 3 और रिद्धिमान साहा सिर्फ 7 रन बना सके। मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो (55) ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़कर टीम को संभाला।

हालांकि इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। अंतिम समय में अब्दुल समद ने 8 गेंद पर नाबाद 19 रन बनाकर टीम की वापसी कराने की कोशिश की, लेकिन वे नाकाम रहे। मनीष पांडे 61 रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की ओर से तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

नीतीश राणा ने दो अर्धशतकीय साझेदारी की

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी केकेआर को नीतिश राणा और शुभमन गिल (15) ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दाेनों ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। इसके बाद नीतीश ने 56 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 80 रन बनाए। उन्होंने मैच की पहली गेंद पर चौका लगाया था। वहीं राहुल त्रिपाठी ने 29 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिए राहुल और नीतीश ने 93 रन की साझेदारी की। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक नाबाद लौटे।

उन्होंने 9 गेंदों पर 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए। हैदराबाद के लिए ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी और लेग स्पिनर राशिद खान ने 2-2 विकेट लिए जबकि पेसर टी नटराजन और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला। हालांकि भुवनेश्वर महंगे साबित हुए और 45 रन दिए।