IPL 2021: दिल्ली से हार के बाद धोनी की चेन्नई को एक और झटका, लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

Spread the love

Vidya Gyan Desk: IPL 2021, CSK vs DC: युवा कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 7 विकेट से मात दी।

दिल्ली की टीम ने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK vs DC) की ओर से मिले 189 रनों के लक्ष्य को पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के विस्फोटक अर्धशतकों के दम पर आसानी से हासिल कर लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) दोनों के लिए पहला मैच बुरा साबित हुआ। कप्तान धोनी पहले बिना खाता खोले बोल्ड हो गए और मैच के बाद आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने उन पर जुर्माना लगा दिया।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के लिए चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर 12 लाख रुपये जुर्माना लगा है। दरअसल बीसीसीआई ने नियम बनाया है कि अब हर टीम को 90 मिनट में अपने 20 ओवर पूरे करने होंगे। इससे पहले नियम था कि 20वां ओवर 90 मिनट में शुरू किया जाए लेकिन अब डेढ़ घंटे के अंदर हर हाल में निर्धारित 20 ओवर खत्म करने होंगे। 90 मिनट में टीमों को ढाई-ढाई मिनट के दो टाइम आउट मिलेंगे। मतलब टीमों को 85 मिनट में कुल 20 ओवर फेंकने होंगे। इस हिसाब से एक घंटे में हर टीम को 14।11 ओवर फेंकने होंगे।

दूसरी ओर हार के बाद धोनी ने कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद उनके गेंदबाजों को अपनी गलतियों से सबक लेना होगा। धोनी ने कहा, ‘हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। गेंदबाज अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और बेहद ढीली गेंदें डाली। उन्होंने सबक ले लिया है और आगे वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे।’ धोनी ने कहा कि ओस पर काफी कुछ निर्भर करता है और उसे ध्यान में रखकर हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *