SA vs PAK: पाकिस्तान के काम नहीं आया फखर जमां की 193 रनों की पारी, साउथ अफ्रीका जीता

Spread the love

Vidya Gyan Desk: SA vs PAK: जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका (SA Beats Pakistan) से हार का सामना करना पड़ा है। 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान यहां 9 विकेट खोकर 324 रन ही बना पाई और उसने 17 रन से यह मैच गंवा दिया।

3 वनडे की यह सीरीज (SA vs PAK) अब 1-1 से बराबर है और सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच बुधवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा।

पाकिस्तान के ओर से उसके सलामी बल्लेबाज फखर जमां (Fakhar Zaman) ने 155 बॉल में 193 रन की बेहतरीन पारी खेली थी लेकिन उन्हें टीम की ओर से दूसरे छोर पर किसी का साथ नहीं मिल पाया, जिसके चलते वह अपनी टीम को यहां जीत नहीं दिला पाए।

इससे पहले पाकिस्तान ने यहां टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। अफ्रीकी टीम ने 6 विकेट पर 341 रन बनाए। उसकी ओर से क्विंटन डिकॉक (80), कप्तान टेंबा बवूमा (92), वैन डेर ड्यूसन (60) और डेविड मिलर (50*) ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेलीं। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने मार्करम (39) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े।

इसके बाद कप्तान टेम्बा बवूमा के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रन जोड़कर साउथ अफ्रीका के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। बाद में बवूमा और ड्यूसन ने इस लय को आगे बढ़ाया और अंत में अपने मैच फिनिशिंग टच के लिए मशहूर डेविड मिलर ने 27 बॉल में 50 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 340 के पार पहुंचा दिया।

जीत के लिए 342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए जमां अपना दूसरा दोहरा शतक बनाने से चूक गए। लेकिन उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया। इससे पहले यह रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन के नाम था, जिन्होंने 2011 में बांग्लादेश के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 185 रन की पारी खेली थी।

मैन ऑफ द मैच जमां के अलावा पाकिस्तान का कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा। उन्होंने 155 गेंद की पारी के दौरान दूसरे विकेट के लिए कप्तान बाबर आजम (31) के साथ 63 और 8वें विकेट के लिए शाहीन शाह अफरीदी (05) के साथ 68 रन की साझेदारी की।

One thought on “SA vs PAK: पाकिस्तान के काम नहीं आया फखर जमां की 193 रनों की पारी, साउथ अफ्रीका जीता

  • May 21, 2022 at 7:17 am
    Permalink

    Ahaa, its fastidious discussion regarding this article at this place at this
    weblog, I have read all that, so at this time me also commenting at this
    place.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *