पैनासोनिक लाइफ सॉल्‍यूशंस इंडिया ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मॉडयूलर स्विचेज ‘जीवा’ की किफायती रेंज पेश की

Spread the love

लखनऊ, 20 फरवरी 2021 : देश में इलेक्ट्रिकल कंस्ट्रक्शन मैटीरियल (ईसीएम) बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक, पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में “जीवा” का एक्सक्लूसिव शुभारंभ किया। उत्तर प्रदेश देश में सबसे अधिक आबादी वाला राज्‍य है।

कंपनी ने किफायती मॉड्यूलर स्विचेज की यह खूबसूरत रेंज उन उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर डिजाइन की है, जो नई और आधुनिक लाइफस्टाइल को अपनाना चाहते हैं। जीवा रेंज की पेशकश उन उपभोक्ताओं के लिए इस श्रेणी में एक महत्‍वपूर्ण खोज है, जो किफायती दाम पर आधुनिक और आकर्षक मॉड्यूलर स्विचेज की तलाश में रहते हैं।

तेजी से हो रहे शहरीकरण, बेहतरीन आवासों की बढ़ती मांग और खूबसूरती को लेकर लोगों के लगाव की वजह से, लखनऊ के साथ-साथ पूरे उत्तर प्रदेश में हालिया वर्षों में शानदार गुणवतता के बिजली बचाने वाले इलेक्ट्रिकल उत्‍पादों में काफी वृद्धि देखने को मिली है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपने मौजूदा पोर्टफोलियो में एक बेहतरीन प्रॉडक्ट शामिल किया है। जीवा आधुनिक तकनीक, लंबे समय तक चलने की विशेषता और आकर्षक डिजाइन के अनूठे मिश्रण का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस सीरीज के निर्माता आधुनिक उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकता को देखकर काफी उत्साहित हैं, जो अपने घरों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए श्रेणी में सर्वोत्‍तम उत्‍पाद चाहते हैं।

पैनोसोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया के प्रबंध निदेशक श्री तेत्‍सुयासू कावामाटो ने लॉन्‍च के अवसर पर कहा, “पैनोसोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया में हमारा इरादा हमेशा से अपनी वैश्विक विशेषज्ञता के दम पर उपभेक्ताओं को सुविधाजनक, सुरक्षित, आरामदायक प्रॉडक्ट्स प्रदान करने का रहा है। उत्तरप्रदेश के लखनऊ में जीवा की पेशकश की घोषणा करके हम बहुत खुश हैं। जीवा मॉड्युलर स्विचेज की किफायती श्रृंखला है और इसमें मजबूती एवं खूबसूरती से डिजाइन किए गए विकल्‍पों को पेश किया गया है। यह वर्टिकल और हॉरिजेंटल दोनों रूपों में उपलब्ध है। भारत में घरों की मांग जोर पकड़ रही है, ऐसे में जीवा रेंज के जरिए हमारा उद्देश्य अपने उपभोक्ताओं को परंपरागत नॉन-मॉड्यूलर स्विचेज को छोड़कर मॉड्यूलर स्विचेज अपनाने का मौका देना है। हमारा पूरा ध्यान बाजार वृद्धि को तेजी देने और “आत्मनिर्भर भारत” की पहल में योगदान देते हुए अपना क्षमता बढ़ाने पर है। यह नई श्रृंखला यूजर्स को सुरक्षा, आराम और कम कीमत में उत्‍पाद मुहैया कराने के लिहाज से डिजाइन की गई है।

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया के सेल्‍स और मार्केटिंग विभाग के वाइस प्रेसिडेंट श्री सुनील नरूला ने कहा, “हमें लखनऊ में किफायती कीमत पर उपभोक्‍ताओं के लिए जीवा को लॉन्च कर काफी खुशी हो रही है। वायरिंग डिवाइस सेग्मेंट में मार्केट लीडर होने और जीवा की पेशकश के चलते हम मॉड्यूलर स्विचेज की कैटिगरी को नए सिरे से परिभाषित करने की योजना बना रहे हैं। इन खूबसूरत प्रॉडक्ट्स को उन उपभोक्ताओं के लिए बनाया गया है जो अपने घरों की शोभा को निखारने के लिए अपने घरों में मॉड्यूलर स्विचेज लगाना चाहते हैं। पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया में हम ब्रांड रिकॉल की मजबूत परंपरा स्थापित करना चाहते हैं। इसके साथ हम इस क्षेत्र के सभा हितधारकों से व्यक्तिगत संबंध बनाना सुनिश्चित करना चाहते हैं। हमारा ध्यान अपने चैनल पार्टनर्स और प्रभावशाली हस्तियों से गहरे संबंध बनाने पर है, जिससे हम उपभोक्ताओं को बेहतरीन क्ववॉलिटी के प्रॉडक्ट्स और शानदार सर्विस मुहैया करा सकें। हमारी नजर उत्तर प्रदेश के मार्केट के साथ देश में बाकी महत्वपूर्ण मार्केट में उल्‍लेखनीय बाजार हिस्‍सेदारी हासिल करने पर है। ये नई रेंज स्लिम और स्‍लीक डिजाइन के साथ ऑफर की गई है। आधुनिक युग के ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए ये मॉड्यूलर स्विचेज श्रेणी में बेहतरीन सुरक्षा फीचर्स के साथ लंबा जीवनकाल प्रदान करते हैं।

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया ने जीवा मॉड्यूलर स्विचेज को स्वदेशी ढंग से विकसित और डिजाइन किया है। कंपनी स्टाइलिश और अलग-अलग रेंज के मॉड्यूलर स्विचेज ग्राहकों को प्रदान करती है। इसमें स्विच, सॉकेट, एक्सेसरीज (फैन रेगुलेटर्स) , टेलीफोन सॉकेट, रिसेप्टर, टीवी सॉकेट और यूएसबी चार्जर शामिल है। ये रेंज स्लिम और चमकदार डिजाइन, शानदार सेफ्टी फीचर्स, और लंबी ऑपरेशनल लाइफ का ऑफर देती है। ये न सिर्फ घरों की खूबसूरती बढ़ाते हैं, बल्कि काफी टिकाउ भी हैं। अब यह सीरीज एक्सक्लूसिव रंगों के विकल्प के साथ उपलब्ध है, जिन्हें ग्राहकों की लगातार बदलती लाइफस्टाइल की जरूरतों को पूरा करने के लिहाज से डिजाइन किया गया है। यह सीरीज इस समय कई शानदार रंगों में उपलब्ध हैं, जिसमें ब्लैक, ब्लू बैरी, ब्रास, चैरी रेड, लैवेंडर, शाइनिंग सिल्वर और व्‍हाइट प्लेट के सीथ क्रोम कॉलर शामिल है। इसके अलावा इस सीरीज में एक्सक्लूसिव ब्लैक एक्सेसरीज भी हैं, जो आधुनिक घरों की खूबसूरती को और बढ़ाने के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। ये अफोर्डेबल हाउसिंग अम्‍ब्रेला के तहत इसे ‘वन-स्टॉप-शॉप’ सोल्यूशन प्रोवाइडर कंपनी बनाते हैं।

कीमत की विस्‍तृत जानकारी :

जीवा मॉड्यूलर स्विचेज का दाम बजट में फिट बैठने के लिए काफी कम रखा गया है। इसकी कीमत 28 रुपये से शुरू होती है।

कीमत के बारे में और विस्तार से जानने के लिए आप https://lsin.panasonic.com/ziva पर जा सकते हैं।

पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के विषय में

वर्ष 1963 में स्थापित की गई पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया ( जो पहले एंकर इलेक्ट्रिकल्स के नाम से जानी जाती थी) पैनासोनिक कॉरपोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। कंपनी की प्रॉडक्ट रेंज का लगातार विस्तार होने के साथ मार्केट शेयर भी बढ़ रहा है। यह इलेक्ट्रिकल कंस्ट्रक्शन मैटीरियल की सबसे बड़ा निर्माता कंपनियों में से एक है।, जिसकी मौजूदगी पूरे देश भर में है। कंपनी के प्रॉडक्ट्स की बिक्री और कारोबारी लाभ धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। पिछले वर्ष की समाप्ति 34 बिलियन रुपयों की शुद्ध बिक्री के रूप में हुई। भारत के इलेक्ट्रिकल सेग्मेंट की दिग्गज कंपनी होने के कारण कंपनी के भारत में 35 ऑफिस हैं, जिसमें 9500 कर्मचारी काम करते हैं।

इस समय कंपनी की 7 मैनयुफैक्चरिंग यूनिट्स भारत में चार जगहों पर स्थित हैं। ये कंपनी उच्‍च गुणव्‍त्‍ता के इलेक्ट्रिकल अप्लायंस बना रही है। कंपनी कंस्टूययर प्रोडक्ट्स में इलेक्ट्रिकल सॉल्यूशंस की विस्तृत रेंज प्रदान करती है, जिसमें वायर और केबल, लाइटिंग, सोलर पावर, वायरिंग डिवाइस, स्विचगियर, इंफ्रास्ट्रक्टर और इनडोर एयर क्वॉलिटी से संबहंधित प्रॉडक्ट्स शामिल हैं। कंपनी भारत में सोलर पावर के इस्तेमाल को बढ़ावा देने और उसका विकास करने में भी अग्रणी रही है। हाल ही में पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशंस इंडिया को 2018-19 में सोलर रूफ टॉप में बेस्ट परफॉर्मेंस देने के लिए पुरस्कार प्रदान किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *