SL vs WI: जिस गेंदबाज ने ली हैट्रिक, पोलार्ड ने उसी के ओवर में ठोक डाले 6 छक्के

Spread the love

Vidya Gyan Desk: SL vs WI: वेस्टइंडीज के कप्तान (West Indies Team Captain) कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने गुरुवार को युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) की लिस्ट में अपनी जगह बना ली। उन्होंने इंटरनैशनल क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा किया है।

पोलार्ड (Kieron Pollard) ऐसा करने वाले पहले वेस्टइंडियन क्रिकेटर हैं। उन्होंने श्रीलंका के अकीला धनंजय की गेंदों पर यह कारनामा किया है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में उन्होंने ऐसा किया।

अकीला धनंजय ने इस मैच में हैट-ट्रिक भी ली। उन्होंने इविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को आउट किया।

धनंजय ने अपने चार ओवरों में 62 रन दिए। वेस्टइंडीज ने 41 गेंद बाकी रहते चार विकेट से मैच जीत लिया। पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका ने 131 रन का स्कोर बनाया।

युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 19 सितंबर 2007 को पहले वर्ल्ड टी20 में यह कारनामा किया था। हर्शल गिब्स, वनडे इंटरनैशनल में यह करिश्मा करने वाले पहले बल्लेबाज थे। गिब्स ने साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हुए नीदरलैंड्स के खिलाफ वर्ल्ड कप में एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। उन्होने लेग स्पिनर डान वेग बंग के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *