Corona in IPL 2021: वानखेड़े में बिना निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री

Spread the love

Matrubhasha Desk: Corona in IPL 2021: देश में बेकाबू हो चुकी कोरोना (Coronavirus in India) की दूसरी लहर के बीच आईपीएल के 14वें (IPL 2021) सीजन का आगाज हो चुका है। बेहद कड़े नियमों और खाली स्टेडियमों के भीतर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर बीसीसीआई (BCCI) सतर्क है और अब बोर्ड की ओर से बड़ा फैसला (RT PCR Test Mandatory To enter in Wankhede Stadium) लिया गया है।

कोविड संक्रमण से महाराष्ट्र (Coronavirus in Maharashtra) की राजधानी मुंबई सर्वाधिक प्रभावित है, यहां के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में 10 मुकाबले खेले जाने है। अब नए नियमों के तहत मैच के दौरान उपस्थित होने वाले सभी अधिकारियों को निगेटिव RT-PCR टेस्ट (RT PCR Test Mandatory To enter in Wankhede Stadium) दिखाना होगा। यह रिपोर्ट मैच से 48 घंटे की समय सीमा के भीतर होना चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आठ अप्रैल को अपेक्स काउंसिल के सदस्यों की बैठक में यह फैसला सुनाया गया। बीसीसीआई की ओर से सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर एक बजे के बीच में आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाए जाएंगे। जिन भी अधिकारियों को मैच के दौरान स्टेडियम में उपस्थित होना है या फिर मैच देखना है तो उन्हें इस प्रकिया से गुजरना होगा और अपनी उपस्थिति ई-मेल द्वारा दर्शानी होगी।

बीसीसीआई के निर्देश के बाद, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने गुरुवार को अपने एपेक्स काउंसिल के सदस्यों को लिखा कि वानखेड़े के प्रवेश द्वार पर ही कोविड निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। वानखेड़े स्टेडियम में पहला मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल के बीच होना है। एमसीए सचिव संजय नाइक ने पत्र में लिखा, ‘जिन लोगों को टीका लगाया गया है, उनके लिए भी परीक्षण अनिवार्य है।’

बताते चले कि शुक्रवार रात आईपीएल का धमाकेदार आगाज हुआ। पहले ही मैच का फैसला मुकाबले की आखिरी गेंद पर हुआ। जहां विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गत विजेता और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से मात दी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद नौ विकेट पर 159 रन बनाए। आरसीबी ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *