IPL 2021, MI Vs RCB: 9वीं बार पहला मैच हारने के बाद बोले रोहित शर्मा- ‘ट्रॉफी जीतना जरूरी है पहला मैच नहीं’

Spread the love

Vidya Gyan Desk: IPL 2021, RCB vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने एक बार फिर हार के साथ किया है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा वह इस चीज से निराश नहीं हैं क्योंकि उनका लक्ष्य टूर्नामेंट जीतना है।

उन्होंने (Rohit Sharma) बताया कि आईपीएल के 14वें सीजन में पहले मैच में उनकी टीम (Mumbai Indians) को हार क्यों मिली। यह लगातार 9वां साल है जब टूर्नामेंट खेलने उतरी मुंबई की टीम ने अपना पहला मैच गंवाया है।

रोहित (Rohit Sharma) ने मैच के बाद कहा, “देखिए, सबसे बड़ी जीत है कि यह टूर्नामेंट आप जीतें, ना कि पहला मैच। मुझे तो लगता है कि यह टीम की तरफ से किया गया काफी अच्छा प्रयास रहा, आखिरी वक्त तक हमने लड़ाई की। मुझे तो ऐसा लगा कि जैसी शुरुआत हमारी टीम ने की थी हम 20 रन कम रह गए। हमने पहले मैच में कुछ गलतियां की है, ऐसा हो जाता है। मार्को जेनसेन एक बहुत ही टैलेंटेड खिलाड़ी हैं, वह किसी भी स्थिति में गेंदबाजी करने में सक्षम हैं।”

मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 159 रन बनाए थे। बेंगलुरू ने आखिरी गेंद पर इस लक्ष्य को 8 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। रोहित ने आगे कहा, “जब एबी और क्रिस्टियन बल्लेबाजी कर रहे थे तो हम उनका विकेट लेने चाहते थे, इसी वजह से हम जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की तरफ गए। दुर्भाग्य से यह उपाय काम नहीं आया। यकीनन यह पिच बल्लेबाजी करने के लिए आसान नहीं थी।”

“हमें स्थिति को समझने की जरूरत है और इसके मुताबिक ही बदलाव करने होंगे। एबी डिविलियर्स कमाल थे और उन्होंने टीम को जीत तक पहुंचाया। आप यह कह सकते हैं कि खिलाड़ियों को थोड़ा वक्त लगता है पूरी लय पकड़ने में। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अभी इंटरनेशनल मैच खेल रहे थे और हमें उनको जानने और उनके साथ तालमेल बिठाने का अच्छे से वक्त नहीं मिला।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *