IPL 2021: BCCI चीफ सौरभ गांगुली का बयान- लॉकडाउन लगने पर भी मुंबई में होंगे आईपीएल मैच

Spread the love

Vidya Gyan Desk: IPL Matches in Mumbai: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बयान दिया है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें (IPL 2021) सीजन के दौरान मुंबई में होने वाले सभी मैच बिना किसी परेशानी से आयोजित होंगे।

दरअसल मुंबई में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों की वजह राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) लगने की संभावना है। जिसके बाद आशंका लगाई जा रही थी कि मुंबई में होने वाले मैच (IPL Matches in Mumbai) हैदराबाद में शिफ्ट किए जा सकते हैं लेकिन अब पूर्व भारतीय कप्तान (Sourav Ganguly) ने इन अफवाहों को खारिज कर दिया है।

शनिवार को द टेलीग्राफ को दिए बयान में गांगुली ने कहा, “लॉकडाउन होने से अच्छा ही होगा क्योंकि लोग आसपास नहीं रहेंगे। इसलिए ये (टूर्नामेंट) उन कुछ लोगों के बीच सीमित रहेगा जो कि बबल के अंदर होंगे।”

पूर्व दिग्गज ने कहा, “आईपीएल मैच मुंबई में खेले जाएंगे। एक बार बबल में आ जाएंगे तो फिर कुछ नहीं होगा। यूएई में हुए पिछले सीजन में कुछ ऐसे मामले सामने आए थे लेकिन एक बार टूर्नामेंट शुरू हो गया तो फिर सब ठीक हो गया था।”

गांगुली ने बताया कि लॉकडाउन लागू होने के बाद भी मैच आयोजन में कोई मुश्किल नहीं आएगी चूंकि बीसीसीआई ने महाराष्ट्र सरकार से अनुमति ले ली है।

उन्होंने कहा, “लॉकडाउन कोई परेशानी नहीं खड़ी करेगा क्योंकि हमने वहां मैच का आयोजन करने के लिए राज्य सरकार से अनुमति ले ली है। मुंबई में 10 से 25 अप्रैल के बीच 10 मैत खेले जाने है और बायो बबल के अंदर कोई परेशानी नहीं होगी। हम एक सुरक्षित सेटअप में है और खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ सुरक्षित है।”

आईपीएल के 14वें सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाना है। लेकिन दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *