Ind vs Eng: जब बीच मैदान पर भिड़े बेन स्टोक्स और विराट कोहली, अंपायर ने किया बीच-बचाव

Spread the love

Vidya Gyan Desk: Ind vs Eng 4th Test: विराट कोहली (Virat Kohli) और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) मैदान पर एक-दूसरे को स्लेज करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।

चौथे टेस्ट (Ind vs Eng 4th Test) के पहले दिन भी विराट कोहली (Virat Kohli) और बेन स्टोक्स बीच (Ben Stokes) मैदान पर आपस में भिड़ गए। यह वाकया खेल के पहले सत्र में देखने को मिला। 13वें ओवर की पहली गेंद पर सिराज ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट कर दिया। रूट के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने उतरे। ओवर खत्म होने के बाद बेन स्टोक्स ने सिराज को कुछ कहा।

इसके बाद ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान कप्तान कोहली (Virat Kohli) और स्टोक्स (Ben Stokes) के बीच भिड़ंत देखने को मिली। दोनों के बीच काफी देर तक बहस चली। फिर मैदानी अंपायरों वीरेंद्र शर्मा और नितिन मेनन ने आकर मामला शांत करवाया। उसके बाद के ओवरों में भी स्टोक्स ने सिराज को स्लेज करने की कोशिश की।

इससे पहले अहमदाबाद के तीसरे टेस्ट मैच में भी विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच बहस हुई थी। टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे और रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी। अश्विन जैसे ही आगे बढ़े, स्टोक्स ने उन्हें हाथ दिखाते हुए रोक दिया।

स्टोक्स की कोशिश थी कि इससे अश्विन का ध्यान भंग किया जाए। स्टोक्स ने जैसे ही अश्विन को रोका, स्लिप में खड़े विराट कोहली स्टोक्स के करीब आए और उन्हें समय नहीं बर्बाद करने की नसीहत दी थी। 2016 के मोहाली टेस्ट में भी कोहली और स्टोक्स आपस में भिड़ गए थे, जो अब भी लोगों के जेहन में है।

उस टेस्ट के पहले दिन स्टोक्स आउट होने के बाद पवेलियन लौटते समय कोहली से भिड़ गए थे। जब दूसरे दिन टीम इंडिया की बैटिंग थी, तो उस समय विराट कोहली का विकेट बेन स्टोक्स ने ही लिया था। कोहली के आउट होने पर स्टोक्स ने मुंह पर अंगुली रखकर उन्हें सेंड-ऑफ दिया था।

उस टेस्ट मैच के बाद स्टोक्स को आईसीसी की ओर से फटकार भी लगी थी और उनके खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया था। 2016 की उस टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 4-0 से शिकस्त दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *