हमदर्द लेबोरेटरीज़ ने अपने मेडिसीन पोर्टफोलियो को किया मज़बूत; 12 नई यूनानी दवाइयाँ लॉन्च की

Spread the love

हमदर्द लेबोरेटरीज़ ने भरोसेमंद यूनानी फॉर्मूलेशन के साथ बाज़ार में 12 नए रोग प्रतिरोधक क्षमता निर्माण करने वाले उत्पाद पेश किए 
हमदर्द का भरोसेमंद उत्पाद आयुष जोशांदा अब सैशे में भी उपलब्ध होगाहमदर्द लेबोरेटरीज़ ने बुख़ार के लिए अपनी सबसे पहली यूनानी दवाई ‘हब-ए-बुख़ार’ को लॉन्च किया 
लखनऊ, जनवरी 22, 2021। भारत को स्वस्थ बनाने का अपना मिशन जारी रखते हुए भारत का सबसे भरोसेमंद यूनानी ब्रांड हमदर्द लेबोरेटरीज़ (मेडिसीन डिवीज़न) ने मज़बूत रोग प्रतिरोधक क्षमता निर्माण करने वाली और बुख़ार, सर्दी, खाँसी इत्यादि बीमारियों के उपचार के लिए 12 नई ओटीसी (दुकानों के काउंटर पर बेची जानेवाली) दवाइयाँ लॉन्च की हैं। हमदर्द की नवीनतम पेशकश भरोसेमंद यूनानी फॉर्मूलेशन्स के लाभ के साथ आती हैं जो किसी दुष्परिणाम के जोखिम के  बिना सामान्य स्वास्थ्य की देखभाल करती हैं।  
उत्पादों की नई रेंज में एकल सामग्री वाले उत्पाद शामिल हैं, जैसे कि अश्वगंधी कलौन्जी, गिलो और जामुन पाउडर और इसके साथ ज़ाफरान जिन्हें शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता और संपूर्ण स्वास्थ्य सुदृढ़ करने के गुणों के लिए जाना जाता है। हमदर्द लेबोरेटरीज़ ने यूनानी दवाइयों की सबसे पहली रेंज लॉन्च की है, बुख़ार के लिए ‘हब-ए-बुख़ार’, सर्दी और खाँसी के लिए ‘लौक सपिस्तान’, और इसके साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली ‘सुफ़ूफ-ए-सत्ते गिलो’ और शरीर की मज़बूती के लिए ‘ख़मीरा हमीदी’। इसके साथ ही हमदर्द ने अपने भरोसेमंद उत्पाद आयुष जोशंदा को सैशे में पेश किए जाने की भी घोषणा की है। इसके साथ ही ब्रांड द्वारा बच्चे और वयस्क, दोनों ही के लिए स्मरण शक्ति बढाने वाला एक अनोखा उत्पाद ‘मेमोप्राश’ भी लॉन्च किया गया है। 
नए उत्पादों के लॉन्च पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री अब्दुल मजीद, चेयरमैन हमदर्द लेबोरेटरीज़ (मेडिसीन डिवीज़न) ने कहा कि, “प्रतिरक्षण के लिए टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत के साथ स्वास्थ्य देखभाल योग्य तरीके से हमारे जीवन के केंद्र में आ गया है। इसलिए अब पहले से कहीं ज़्यादा महत्वपूर्ण हो गया है कि लोगों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को सशक्त किया जाए। सामान्य स्वास्थ्य देखभाल के प्रति अपने संकल्प के साथ हमने शरीर को अंदर और बाहर दोनों तरीकों से मज़बूत करने के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पादों को लॉन्च किया है। समग्र यूनानी समाधान के माध्यम से हम प्रत्येक व्यक्ति को उनके स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने और रोग प्रतिरोधक क्षमता को मज़बूत करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”
श्री मजीद ने आगे कहा कि, “हमदर्द के उत्पादों की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए हमने अनुसंधान और विकास में सबसे अच्छी शुरुआत की है। हम ऐसे उत्पादों को लॉन्च करना जारी रखेंगे जो ग्राहकों को मुश्किल दौर से निपटने और उन्हें सेहतमंद बनाए रखने में सहायता करेंगे।”
इसके अलावा, हमदर्द के स्वस्थ भारत अभियान के अंतर्गत हमदर्द लेबोरेट्रीज ने लखनऊ में हेल्थ वैन्स सेवा आरम्भ की है। इन वाहनों पर विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे जो लोगों को प्रतिरक्षण क्षमता बढ़ाने वाले जांचे-परखे उत्पादों के मुफ्त नमूनों के साथ-साथ निःशुल्क परामर्श देंगे। हमदर्द ने इसी अभियान के अंतर्गत लखनऊ के अलावा नई दिल्ली, नॉएडा, गाज़ियाबाद और मेरठ में भी हेल्थ वैन्स सेवा आरम्भ की है।
हमदर्द लेबोरेटरीज़ द्वारा विभिन्न यूनानी दवाइयों का निर्माण किया जाता है जो निवारक, आरोग्यकारी और स्वास्थलाभ करने वाली देखभाल उपलब्ध कराती हैं। यूनानी रोग निदान और उपचार पद्धतियों के मूलभूत सिद्धांत वैज्ञानिक सिद्धांतों और समग्रतापूर्ण दृष्टिकोण पर आधारित हैं। पूरे विश्व में गुणवत्तापूर्ण देखभाल को लोगों के लिए वहन करने योग्य और सुलभ बनाने के प्रति हमदर्द लेबोरेटरीज़ प्रतिबद्ध है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *