छोटा राजन इलाज के लिए AIIMS में भर्ती;

Spread the love

दिल्ली :

आम लोग हैं परेशान, गैंगस्टर को मिल रहा है VIP ट्रीटमें

भारत में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। कोरोना संक्रमण अब जेलों तक पहुंच गया है। सोमवार तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने दिल्ली में सत्र अदालत को सूचित किया कि छोटा राजन कोरोना से संक्रमित हो गया है। इस बीच आज खबर आई है कि गैंगस्टर को इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

छोटा राजन

दिल्ली में इन दिनों कोरोना की वजह से स्वास्थ्य सुविधाएं जर्जर हो चुकी है। लोगों को अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में दिल्ली के जयपुर गोल्डेन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 लोगों की जान चली गई थी। ऐसे समय में एम्स में छोटा राजन को इलाज के लिए बेड मिलना कहीं न कहीं लोगों के मन में सरकार के प्रति सवाल खड़ा हो रहा है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान

छोटा राजन को एम्स भर्ती होने के बाद एक यूजर ने लिखा है कि गैंगस्टर को भी वीआईपी ट्रीटमेंट। वो भी उस समय जब आम इंसान को किसी भी अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा है।’

छोटा राजन को 25 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सत्र अदालत में पेश होना था लेकिन जेल प्रशासन ने जानकारी दी कि वह पेश नहीं हो सकता है क्योंकि उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

छोटा राजन AIIMS में भर्ती

2015 में इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यार्पण के बाद गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही गैंगस्टर छोटा राजन नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में उच्च सुरक्षा के बीच जेल में बंद है। मुंबई में उसके खिलाफ लंबित सभी आपराधिक मामलों को सीबीआई को हस्तांतरित करने के बाद एक विशेष अदालत का गठन किया गया था।
अंडरवर्ल्ड डॉन पर मुंबई में जबरन वसूली और हत्या से जुड़े लगभग 70 आपराधिक मामले दर्ज हैं। पत्रकार ज्योतिर्मय दे की 2011 की हत्या के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद छोटा राजन को उम्रकैद की सजा सुनाई गई। 1993 के मुंबई सीरियल बम धमाकों के मामले में आरोपी हनीफ कडावाला की हत्या के सिलसिले में उसे उसके सहयोगी के साथ बरी कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *